Andhra Pradesh : टैब के लिए छात्रों को करना होगा अभी और इंतजार

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 10:58:12 AM
Andhra Pradesh: Students will have to wait more for the tab

अमरावती : आंध्र प्रदेश में आठवीं कक्षा के छात्रों और शिक्षकों को सरकार के वादे के मुताबिक टैबलेट कंप्यूटर (टैब) प्राप्त करने के लिए तीन महीने और इंतजार करना होगा। राज्य सरकार ने हालांकि घोषणा की थी कि वह सितंबर में सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों में 4,59,564 छात्रों और 59,176 शिक्षकों को टैब वितरित करेगी। ''आपूर्ति के मुद्दे'' के कारण डिलीवरी की तारीख दिसंबर तक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

शिक्षा विभाग से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, सरकार 664 करोड़ रुपये के खर्च से कुल 5,18,740 टैब वितरित करेगी। टैब में आठवीं कक्षा के छात्रों के लिए बायजू की शैक्षणिक सामग्री पहले से उपलब्ध होगी। शिक्षा मंत्री बोत्सा सत्यनारायण ने पिछले शुक्रवार को विधान परिषद को बताया कि राज्य भर में बाल दिवस (14 नवंबर) को टैब का वितरण किया जाएगा। शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''टैब की कमी के कारण हम अब उस समयसीमा को पूरा नहीं कर सकते हैं। आखिरकार अब यह कार्य दिसंबर तक ही पूरा हो पाएगा।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.