Arrested : बदायूं में एटीएम कार्ड के जरिये ठगी करने वाले गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 30 Jun 2022 02:44:09 PM
Arrested  : Arrested for cheating through ATM card in Badaun

बदायूं | उत्तर प्रदेश में बदायूं के कोतवाली सहसवान क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के रुपए हड़पने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने बुधवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवकों के पास से 35 एटीएम कार्ड एक कार व 20 हजार रूपये नगद बरामद हुए हैं। पुलिस ने बताया कि दोनो ठग मथुरा के रहने वाले हैं और बरेली, कासगंज, बदायूं, गाजियाबाद, मैनपुरी समेत एक दर्जन से अधिक जिलों में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के साथ ठगी की घटना को अंजाम देते थे। सहसवान कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार शुक्ला ने बताया उनके क्षेत्र में एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकाले जाने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर प्रमोद इंटर कॉलेज के निकट पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से रुपए निकालने वाले दो युवकों की सूचना पर तत्काल पुलिस टीम ने छापामारी कर दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया।

उन्होने बताया कि सख्ती से पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम अवनीश गुप्ता निवासी गोविद नगर मथुरा एवं सन्नी निवासी किशोरी नगर बिरला मंदिर मथुरा बताया। शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवकों ने पुलिस को बताया है कि वह सप्ताह में 2 से 3 दिन के लिए ठगी करने को निकलते हैं और बैंकों के आसपास ऐसे अनजान लोग जो एटीएम से रुपये निकालने नहीं जानते उनके पास खड़े हो जाते हैं और उनकी मदद करने के बहाने उनका पासवर्ड पूछ लेते हैं और उन को गुमराह करके एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि दोनों शातिर कई महीनों से बुलंदशहर, बरेली, कासगंज,मैनपुरी, इटावा, गाजियाबाद आदि जनपदों में लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकाल रहे हैं। पुलिस ने उनके पास से 35 एटीएम कार्ड,एक कार और 2० हजार रूपये नगद बरामद किए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.