Arrested : कई मामलों में वांछित आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद बरामद

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Apr 2022 03:24:47 PM
Arrested : Wanted accused in many cases arrested from Delhi, arms and ammunition recovered

नई  दिल्ली |  बाहरी उत्तरी दिल्ली में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद एक 38 वर्षीय व्यक्ति को हथियारों और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार रात आरोपी के पास से आठ देसी पिस्तौल और सात जिदा कारतूस बरामद किए गए। राजन उर्फ ​​राहुल लगभग 70 मामलों में संलिप्त रहा है। इसमें शस्त्र अधिनियम, पुलिस के साथ मुठभेड़ के दो पिछले मामले और झपटमारी और चोरी की कईं घटनाएं शामिल थीं।

उन्होंने कहा कि आरोपी के ऊपर स्वापक औषधी और मन:प्रभावी पदार्थ अधिनियम (एनडीपीएस), 1985 के तहत भी मामले दर्ज हैं। पुलिस ने कहा कि राजन दिल्ली-एनसीआर में स्थित अपराधियों को हथियारों की आपूर्ति करता था। उसे महेंद्र पार्क पुलिस स्टेशन में ''कुख्यात अपराधी'' घोषित किया गया था। बाहरी उत्तरी जिला पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) बृजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि कांस्टेबल संदीप मान को गुप्त सूचना मिली थी कि राजन बाहरी उत्तरी दिल्ली और आसपास के जिलों में अपराधियों को बेचने के लिए आग्नेयास्त्रों की एक खेप लेकर आ रहा है।

डीसीपी ने बताया कि ''इस सूचना के आधार पर शाहबाद डेयरी क्षेत्र और रोहिणी सेक्टर-36 में जाल बिछाया गया।  आरोपी को उस समय रोका गया जब वे एक स्कूटी पर बैठकर बवाना रोड से रोहिणी सेक्टर-36 की ओर आ रहा था।'' डीसीपी ने कहा कि राजन ने अपनी देसी पिस्तौल से पुलिस पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने तीन बार गोलीबारी की, जिसमें से एक गोली उसके दाहिने पैर में लगी।

पुलिस ने कहा कि राजन जिस दोपहिया वाहन पर सवार था, वह शाहबाद डेयरी इलाके से चोरी किया गया था। पुलिस ने कहा कि राजन की गिरफ्तारी एक गहन अभियान का हिस्सा है जो दिल्ली में आग्नेयास्त्रों की आवाजाही को रोकने के लिए बाहरी उत्तरी जिले में शुरू किया गया था। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.