Rajasthan News: कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए सरकार उठा सकती है और भी अधिक कड़े कदम, गहलोत ने दिए संकेत 

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Apr 2021 09:16:36 AM
Ashok Gehlot gave indications of taking tough steps

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान में और भी अधिक कड़े कदम उठाने के संकेत दे दिए हैं। 

अशोक गहलोत ने सोमवार देर रात सीएम मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोविड-19 के संक्रमण, नियंत्रण के लिए रणनीति बनाने तथा वैक्सीनेशन की स्थिति पर वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों, संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों तथा जिला स्तर के अधिकारियों के साथ लगभग ढाई घंटे तक विस्तृत चर्चा के दौरान कहा कि राजस्थान मेें एक दिन में 2 हजार 429 कोरोना पॉजिटिव केसेज का आना तथा पूरे देश में इस आंकड़े का एक लाख को पार कर जाना अत्यंत चिंताजनक है।

प्रदेश में एक ही दिन में संक्रमित रोगियों की संख्या में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी के ये आंकड़े डरावने हैं। इनमें और भी बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने चेताया कि कोरोना की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार और अधिक कड़े कदम उठा सकती है और सभी लोगों को इसमें सहयोग करना पड़ेगा। सीएम अशोक गहलोत द्वारा ली गई महत्वपूर्ण बैठक को फेसबुक, यूट्यूब सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से लाइव प्रसारित किया गया। 

अशोक गहलोत ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान संभागीय आयुक्त, पुलिस कमिश्नर, जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक, सीएमएचओ, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, जिला अस्पतालों के पीएमओ एवं अन्य अधिकारियों से संवाद किया।

अशोक गहलोत ने प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोरोना गाइड लाइन की पालना करवाने के लिए पूरी सख्ती बरतें। सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने तथा उचित दूरी के नियमों की अवहेलना करने पर जुर्माने के साथ-साथ प्रतिष्ठानों को 72 घण्टे तक सीज करने जैसे कदम उठाने में कोई कोताही नहीं बरती जाए। 


 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.