अशोक गहलोत ने पीएम से किया ये आग्रह, मोदी मान गए तो...

Samachar Jagat | Tuesday, 12 May 2020 12:50:59 PM
Ashok Gehlot requested this from the PM

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंस में कोरोना से बचाव, लॉकडाउन तथा इस संकट से मुकाबला करने के लिए कई प्रकार के सुझाव दिए हैं।

आवागमन के लिए राजस्थान सरकार ने जारी कर दिए ये नए दिशा-निर्देश

इस दौरान सीएम ने पीएम मोदी से मनरेगा की तर्ज पर ही शहरी क्षेत्रों के लिए भी रोजगार की गारंटी देने वाली योजना शुरू करने का आग्रह किया है। साथ ही उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा के तहत मजदूरों के लिए न्यूनतम 200 दिवस रोजगार उपलब्ध कराने का भी आग्रह किया।

पहली बार एक ही दिन में राजस्थान के 20 जिलों में मिले कोरोना मरीज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन के कारण केन्द्र एवं राज्यों के राजस्व संग्रहण पर विपरीत असर पड़ा है। इस दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार से जल्द से जल्द व्यापक आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज उपलब्ध कराने की मांग की है। 

अशोक गहलोत ने पीएम मोदी से सामाजिक सुरक्षा पर जोर देने, कृषि उत्पादन के 50 प्रतिशत तक एमएसपी पर खरीद करने, टिड्डी नियंत्रण में सहायता देने, उद्योग एवं व्यापार जगत को व्यापक आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज देने, राज्यों को मिलने वाली ऋण सीमा 3 से बढ़ाकर 5 प्रतिशत करने, जीएसटी क्षतिपूर्ति को 5 वर्ष और बढ़ाए जाने सहित कई मांगे की है। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.