कांग्रेस के बागी विधायक के खिलाफ अब हुई ये कार्रवाई

Samachar Jagat | Saturday, 11 Jul 2020 12:19:24 PM
Assembly Speaker disqualifies rebel MLA of Congress in Puducherry

पुडुचेरी। पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवाकोलुनधौन ने शुक्रवार को कांग्रेस के बागी विधायक एन धनवेलोऊ को दल-बदल रोधी कानून के तहत अयोग्य घोषित कर दिया।

विधानसभा के सचिव मोनुसामी ने बताया कि विधानसभा अध्यक्ष ने दल-बदल रोधी कानून के प्रावधानों के तहत धनवेलोऊ को अयोग्य करार देने वाला आदेश जारी किया।

उन्होंने बताया कि धनवेलोऊ के अयोग्य घोषित होने के बाद बाहूर विधानसभा क्षेत्र को भी रिक्त घोषित कर दिया गया है। वह इसी सीट का विधानसभा में प्रतिनिधित्व कर रहे थे।

धनवेलोऊ ने अस्पताल में दवाइयों और एंबुलेंस के कथित अभाव के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिये अपने निर्वाचन क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का घेराव किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री के खिलाफ भी आरोप लगाये थे और प्रदर्शन के कुछ दिन बाद उप राज्यपाल को एक ज्ञापन दिया था।

पार्टी से उन्हें पहले ही निलंबित किया जा चुका है। उनके अयोग्य घोषित होने के बाद राज्य विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 15 से घट कर 14 रह गई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.