बस्ती में कोरोना वायरस से बचाव के लिये जागरूकता अभियान

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Mar 2020 02:39:28 PM
Awareness campaign for prevention of corona virus in the township

बस्ती,उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया गया है।



loading...

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने मंगलवार को यहां बताया कि इस अभियान के तहत जिले में धारा 144 लगाकर पांच से अधिक व्यक्तियों को एक साथ एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है7 नागरिकों को जागरूक करने के लिए आशा कर्मी चार लाख घरों में जाकर नागरिकों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करेंगे, ऑपरेशन दस्तक अभियान के तहत आशा कर्मी घर-घर जाकर नागरिकों को बचाव के उपाय बताएंगे।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला चिकित्सालय तथा काली चिकित्सालय में विशेष व्यवस्था की गयी है। जिला चिकित्सालय में कंट्रोल रूम खोला गया है जो 24 घंटा काम करेगा।

 कोरोना वायरस से संबंधित समाचार की जानकारी मीडिया को देने के लिए डिप्टी सीएमओ तथा सीएमओ को अधिकृत किया गया है7 जरूरत पड़ने पर जिलाधिकारी मीडिया को समाचारों से अवगत कराएंगे7 इन तीनों व्यक्तियों के अलावा अन्य कोई भी अधिकारी मीडिया को कोई भी जानकारी नहीं दे सकेगा।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने बताया कि जिले में अब तक कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं पाया गया है7 सतर्कता की ­ष्टि से रेलवे स्टेशन बस स्टेशन तथा अन्य सार्वजनिक महत्व के स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग और राजस्व प्रशासन के लोग बाहर से आने वाले व्यक्तियों पर पहली नजर बनाए हुए हैं।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.