Baghel ने बस्तर अंचल में बड़े इस्पात संयंत्र खोलने की सहमति दी

Samachar Jagat | Thursday, 22 Oct 2020 11:30:02 AM
Baghel agreed to open a large steel plant in Bastar Zone

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरपंच संघ की मांग पर बस्तर अंचल (जोन) में इस्पात संयंत्र खोलने की सहमति दी है। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि सरपंच संघ की मांग पर मुख्यमंत्री बघेल ने बस्तर अंचल के विकास और समृद्धि के लिए चार से पांच बड़े इस्पात संयंत्र खोलने की सहमति प्रदान की है जिससे यहां के स्थानीय युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सके।

अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले से आए सरपंच संघ के प्रतिनिधमंडल ने राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री बघेल से उनके निवास कार्यालय में मुलाकात कर क्षेत्र में उद्योग स्थापित करने के लिए ज्ञापन सौंपा। मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि शहीद महेन्द्रकर्मा की भी इच्छा थी कि दंतेवाड़ा सहित बस्तर अंचल में बड़े उद्योग लगें। उनकी इच्छानुरूप ही बस्तर का विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरपंच संघ की मांग पर राज्य सरकार द्बारा इस अंचल में चार से पांच बड़े इस्पात संयंत्र खोलने के लिए पहल की जाएगी।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.