Baghpat : मुंबई पुलिस ने चोरी के मामले में बागपत के सर्राफ को हिरासत में लिया

Samachar Jagat | Monday, 02 May 2022 09:50:44 AM
Baghpat  : Mumbai Police detains Baghpat Sarraf in connection with theft

 बागपत : मुंबई में लगभग तीन साल पहले हीरा कारोबारी के यहां हुई ढाई करोड़ रुपये की कीमत के हीरे चोरी होने के मामले में पुलिस के रडार पर उत्तर प्रदेश में बागपत के बड़ौत शहर के रहने वाले कई सर्राफा व्यापारी हैं, जिनमें से एक को मुंबई पुलिस हिरासत में ले चुकी है। फरार चल रहे बाकी आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

बड़ौत कोतवाली प्रभारी एमएस गिल ने सोमवार को बताया कि वर्ष 2019 में मुंबई के हीरा कारोबारी दीपांकर के ढाई करोड़ रुपये कीमत के हीरे चोरी हुए थे। मुंबई पुलिस शनिवार को दीपांकर के नौकर दीपक चौधरी निवासी जिला मधुबनी, बिहार के चचेरे भाई रविद्र को लेकर बड़ौत आई। रविद्र ने बताया था कि बड़ौत के व्यापारी संजय जैन को हीरे बेचे गए थे। रविद्र की शिनाख्त पर मुंबई पुलिस ने संजय जैन को हिरासत में ले लिया, जबकि संजय के दो साथी फरार हो गए।

मुंबई पुलिस के उपायुक्त रूपमते तथा विक्रम ताकमोगे के नेतृत्व में दो अन्य संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिये दबिश दी जा रही है। दो अन्य सर्राफा कारोबारियों की धरपकड़ के लिए एक टीम अभी भी बड़ौत में डेरा डाले हुए हैं। इसके बाद से रविवार को पूरा दिन सर्राफा बाजार में इसी प्रकरण की चर्चा होती रही। सूत्रों के अनुसार मुंबई पुलिस को और भी सुराग हाथ लगे हैं, जिनके आधार पर मामले की तह तक पहुंचने में जुटी है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.