Bardowali assembly : त्रिपुरा में उपचुनाव के लिये दो दर्जन उम्मीदवारों ने किया नामांकन

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Jun 2022 12:37:23 PM
Bardowali assembly : Two dozen candidates filed nomination for by-elections in Tripura

अगरतला |  त्रिपुरा की चार विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को होने वाले उपचुनाव में नौ पार्टियों के 24 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। इनमे एक निर्दलीय उम्मीदवार शामिल है। सबसे ज्यादा नामांकन शहर के बारदोवाली विधानसभा क्षेत्र से हुए जहां से मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा चुनाव लड़ रहे हैं।

आशा अनुरूप कांग्रेस ने सूरमा (एससी) सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारा और अपना समर्थन शाही परिवार के प्रद्योत किशोर देबबर्मन की पार्टी टीआईपीआरए मोथा को दे दिया। इसी तरह अगरतला की दो सीटों पर आदिवासी मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या होने के बावजूद मोथा ने चुनाव मैदान में अपने उम्मीदवार नही उतारे। इधर बारदोवाली सीट पर मुख्यमंत्री डॉ साहा को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा है।

माना जा रहा है कि वाम मोर्चे की रणनीति के तहत यहां कांग्रेस का फायदा पहुंचाने के लिए सीपीआई-एम ने फॉरवर्ड ब्लॉक को सीट आवंटित की है। उधर तृणमूल कांग्रेस ने चारों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे है। मतदान के दिन कुल 1,88,854 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे इनमे 95,283 महिला और 93,567 पुरुष मतदाता हैं। मुख्यमंत्री डॉ माणिक साहा ने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से कहा कि उनकी सरकार चुनाव के दौरान किसी भी तरह की हिसा या गडबड़ी नहीं होने देगी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.