Corona के खिलाफ लड़ाई में बरेली मंडल काफी आगे : Yogi

Samachar Jagat | Monday, 21 Sep 2020 11:16:02 AM
Bareilly Mandal leads much in the fight against Corona: Yogi

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि आज यहां अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंभसग के माध्यम से बरेली मण्डल के विकास कार्यों की विस्तार कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में बरेली मण्डल काफी सफल है हालांकि अगले छह महीने और सतर्कता बरतने की जरूरत है।

श्री योगी ने वीडियो कांफ्रेभसग के जरिये बरेली मंडल की समीक्षा करते हुये कहा कि प्रदेशवासियों के पैसे का शत-प्रतिशत उपयोग हो, इसके लिए सभी विकास परियोजनाओं की नियमित समीक्षा करते हुए इन्हें समयबद्ध और मानक के अनुरूप क्रियान्वित किया जाए।

उन्होंने कहा कि सर्विलांस और कॉन्टैक्ट ट्रेभसग को तेजी से संचालित करते हुए जीवन रक्षा की जाए। एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) से मरीजों को राहत मिल रही है। इसलिए इसकी प्रभावी व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। एल-2 कोविड चिकित्सालयों तथा सभी वेण्टीलेटरों को कार्यशील रखा जाए। उन्होंने मलेरिया आदि विभिन्न संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए भी सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सडक़ निर्माण का कोई भी कार्य लम्बित नहीं रहना चाहिए। इससे आम जनता को असुविधा होती है। उन्होंने मण्डलायुक्त को अधूरे कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रमुख सचिव नगर विकास को निर्देशित किया कि वे बरेली जिले में डूडा के कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराएं।

उन्होने सीमावर्ती पीलीभीत जिले में सडक़ों को सु²ढ़ करने के निर्देश दिए। उन्होने मण्डलायुक्त को बरेली में 300 शैय्यायुक्त संयुक्त चिकित्सालय को तेजी से पूर्ण कराते हुए इस चिकित्सालय में कोविड अस्पताल का संचालन शीघ्र प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं का अवशेष निर्माण कार्य शीघ्र पूरा किया जाए। बदायूं में स्व‘छता और सैनेटाइजेशन की व्यापक कार्यवाही की जाए। उन्होंने बदायूं के लिए अमृत योजना की तर्ज पर कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

श्री योगी ने कहा कि बरेली जिले में बरेली-बदायूं मार्ग पर लाल फाटक के पास आरओबी के शेष निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए केन्द्र सरकार से समन्वय करते हुए सहमति प्राप्त की जाए। भसचाई विभाग द्वारा बदायूं भसचाई परियोजना की समस्त स्थिति की जांच कराकर परियोजना को पूरा किया जाए। उन्होंने पीलीभीत में चूका का पर्यटन विकास कराने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने स्मार्ट सिटी तथा अमृत योजना के सभी कार्यों को मानक के अनुरूप निर्धारित समय-सीमा में क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के प्रस्ताव त्वरित और पारदर्शी ढंग से स्वीकृत किए जाएं। बरेली में स्मार्ट सिटी योजना के कार्यों को तेजी से संचालित किया जाए। बरेली मण्डल में अमृत योजना के कार्यों को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। इस योजना के तहत पेयजल और सीवरेज के कनेक्शन उपभोक्ताओं के शीघ्रता से उपलब्ध कराए जाएं, जिससे शहरी क्षेत्रों की जनता लाभान्वित हो सके।(एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.