Basti : लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

Samachar Jagat | Friday, 16 Sep 2022 11:28:06 AM
Basti: Due to incessant rains, life is disturbed

बस्ती : उत्तर प्रदेश में बस्ती मण्डल के तीनों जिलों बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा सन्तकबीरनगर मे तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। खेतों खलिहानों मे पानी ही पानी नजर आ रहा है । मौसम विभाग के सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि बस्ती मण्डल के तीनो जिलों बस्ती,सिद्बार्थनगर तथा संतकबीरनगर मे तीन दिनो से लगातार हो रही बारिश से धान की फसल को बेहद फायदा हो रहा है अब किसानो की उपज बढ जायेगी।

रूक-रूक कर हो रही बारिश से चारो तरफ पानी ही पानी नजर आ रही है,खेतों मे बारिश का पानी भर गया है। लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बृहस्पतिवार की देर शाम 65 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गयी। बारिश के साथ तेज हवा के कारण कई जगहों पर बड़े-बड़े पेड़ गिर गये जिससे आवागमन भी प्रभावित हुआ है बाजारों में सन्नाटा छाया हुआ है और प्रमुख मार्गो पर गाड़यिों का आवागमन कम हो गया है। शहरो में कई जगहों पर भारी जल जमाव हो गया है।

नगर पालिका तथा नगर पंचायत द्बारा जल निकासी के लिए व्यवस्था करायी जा रही है।मौसम विभाग ने आगामी 17 व 18 सितम्बर को उत्तर प्रदेश में भारी और कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी करते हुए नागरिको से अपील करते हुए कहा है कि आनवश्यक रूप से घर से बाहर न निकले तथा आंधी या तेज हवा के चलने पर पेड़,जर्जर भवन के समीप न जाये। इस बारिश से किसानो के चेहरों की मुस्कान एक बार फिर लौट आयी है। पानी के अभाव में सूख रहे खेतों को बारिश ने संजीवनी दे दी है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.