Bengaluru rain: येदियुरप्पा ने सभी प्रभावित परिवारों को 25,000 रुपये मुआवजा देने की घोषणा की

Samachar Jagat | Saturday, 24 Oct 2020 10:30:02 PM
Bengaluru rain: Yediyurappa announced compensation of Rs 25,000 to all affected families

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने भारी बारिश की वजह से शहर के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने की वजह से प्रभावित हुए परिवारों को 25,०००--25,००० रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस तरह की स्थिति से निपटने के लिए एक स्थायी समाधान निकालने का आश्वासन भी दिया है। उन्होंने घोषणा की है कि शहर के नालों पर से अतिक्रमण को तोड़ दिया जाएगा।

येदियुरप्पा ने कहा, '' बारिश और बाढ़ की वजह से घर में पानी घुसने से जिन लोगों को अनाज, कपड़ों और अन्य चीजों का नुकसान हुआ है, उन सभी परिवारों को हमने चेक के जरिए 25,०००-25,००० रुपये देने का निर्णय लिया है। आज या आने वाले दिनों में बारिश से निपटने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं।’’

होसाकेरेहल्ली और निकट के इलाकों में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज शाम से ही प्रत्येक प्रभावित घर में चेक बांटा जाएगा। उन्होंने कहा, '' मैंने बृहद बेंगलुरु महानगरपालिका के अधिकारियों से कहा है कि वह पूरी ईमानदारी से काम करें ताकि एक रुपये का भी गलत इस्तेमाल न हो। मेरे अनुसार, करीब 65०-7०० घर प्रभावित हुए हैं।’’

इससे पहले मुख्यमंत्री ने शहर में और दो दिन भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मद्देनजर शनिवार को महानगरपालिका को अलर्ट रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री का यह निर्देश ऐसे समय में आया जब एक दिन पहले ही शहर के कई हिस्से खास तौर पर दक्षिणी बेंगलुरु में भारी बारिश से परेशानियां पैदा हो गईं और नालों में पानी भर गया। कई सड़कों पर पानी जमा हो गया वहीं कई घरों में भी पानी घुस आया था। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.