Bhopal tarbatar, निचली बस्तियां पानी में डूबीं, जनजीवन बुरी तरह प्रभावित

Samachar Jagat | Monday, 11 Jul 2022 02:05:48 PM
Bhopal tarbatar, lower settlements submerged in water, life badly affected

भोपाल|  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार देर शाम से जारी मूसलाधार बारिश के कारण ज्यादातर निचली बस्तियों में दो से तीन फुट पानी भरने के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। पिछले 24 घंटे में जिले में 91.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई। इसी बीच कई स्थानों पर बादलों की लगातार गड़गड़ाहट और बिजली गिरने के मामले भी सामने आ रहे हैं।

मूसलाधार बारिश के बीच पुराने भोपाल की ज्यादातर निचली बस्तियां जलमग्न होने से जिला प्रशासन और नगरनिगम की मानसून पूर्व की तैयारियों के दावे की कलई खुल गई। रात भर हुई तेज बारिश के बाद आज राजधानी भोपाल के पॉश इलाकों न्यूमार्केट, अरेरा कॉलोनी और भेल क्षेत्र में भी स्थान-स्थान पर जलभराव के चलते वाहनचालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

राजधानी भोपाल के करोंद क्षेत्र में नालों के उफान पर आने के कारण कुछ बस्तियां बाकी क्षेत्रों से कट गईं। कमोबेश यही स्थिति स्थानीय गांधी नगर, सिधी कॉलोनी, ऐशबाग आदि क्षेत्रों में भी रही। लगातार बारिश के बीच सुबह स्कूलों में भी बच्चों की उपस्थिति कम दर्ज हुई। मौसम विभाग ने आज पूरा दिन भोपाल में तेज बारिश की स्थिति बने रहने की आशंका जताई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.