Big News: लखीसराय में सांप्रदायिक टकराव, मारपीट और पथराव में कई लोग घायल

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 10:01:39 AM
Big news: People injured in communal clash, beating and stone-pelting in Bihar

लखीसराय : बिहार के लखीसराय जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, जिले के किऊल थाना क्षेत्र में दो गुटों के बीच विवाद के मामले ने मोड़ ले लिया और यह सांप्रदायिक झड़प में बदल गया. यह देखते ही दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट शुरू हो गई और पथराव भी शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि इस हिंसक घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए. जी हां, और एक गुट के लोगों पर फायरिंग का आरोप भी लगा है। मिली जानकारी के अनुसार साम्प्रदायिक झड़प की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सुलझाने का प्रयास किया और स्थिति बिगड़ने पर बड़ी संख्या में जवानों को मौके पर भेजा गया. खबरों के मुताबिक इलाके में तनाव को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

हालांकि फिलहाल स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है। अब तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक शुक्रवार देर रात लखीसराय के किऊल में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई. घटना किऊल थाना क्षेत्र के हकीमगंज गांव में दो संप्रदायों के बीच हुई. बताया जाता है कि आपसी विवाद में दोनों गुटों के लोग आमने-सामने आ गए। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई और पथराव भी हुआ। मिली खबर के मुताबिक, दूसरी तरफ हिंसा की इस घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए और इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. बताया जा रहा है कि घटना की सूचना मिलते ही एसपी सुशील कुमार, एसडीएम संजय कुमार, एएसपी सैयद इमरान मसूद पुलिस के साथ नगर थाना, कबैया थाना, किऊल थाना और सूर्यगढ़ा थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई.


 
इस बीच स्थिति को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौके पर डेरा डाले हुए हैं। आप सभी को बता दें कि यहां सांप्रदायिक हिंसा की घटना के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है. हां और इसीलिए किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए 4 थानों की पुलिस मौके पर तैनात कर दी गई है। वहीं हकीमगंज में लखीसराय नगर थाना, कवैया थाना, किऊल थाना और सूर्यगढ़ा थाने की पुलिस तैनात की गयी है. अब यहां की पुलिस का पहला उद्देश्य स्थिति को नियंत्रित करना और साथ ही उपद्रवियों की पहचान कर उचित कार्रवाई करना है.



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.