Bihar : पटना के एक अस्पताल में महिला के पेट से निकाला गया 15 किलोग्राम का ट्यूमर

Samachar Jagat | Saturday, 02 Jul 2022 10:37:35 AM
Bihar : 15 kg tumor removed from woman's stomach in a hospital in Patna

पटना : बिहार की राजधानी पटना के एक सरकारी अस्पताल में एक महिला के पेट से करीब 15 किलोग्राम वजन के गर्भाशय संबंधी ट्यूमर को ऑपरेशन करके निकाला गया है। अस्पताल में महिला का इलाज करने वाले चिकित्सकों ने शनिवार को यह जानकारी दी। नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में स्त्री और प्रसूति रोग विभाग की प्रोफ़ेसर डॉ उषा कुमारी के मुताबिक, महिला रोगी की उम्र 40 साल है तथा उसे पेट में दर्द और सूजन की शिकायत के बाद इस सप्ताह की शुरुआत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

प्रोफ़ेसर डॉ उषा कुमारी के नेतृत्व में ही चिकित्सकों के एक दल ने महिला की सर्जरी कर उसके पेट से यह ट्यूमर निकाला है। डॉ उषा कुमारी ने कहा, ''हम आलमगंज इलाके की रहने वाली रूपा देवी की जांच रिपोर्ट को देखकर चौंक गए थे। उसे पिछले कई महीनों से परेशानी थी। वह मंगलवार को अस्पताल में आई थी, जिसके बाद उसकी जांच की गयी थी।’’ उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सर्जरी के बाद से महिला खतरे से बाहर है। डॉ उषा कुमारी ने कहा, ''मेरी जानकारी के अनुसार एनएमसीएच में हमारे विभाग में सर्जरी द्बारा निकाला गया ट्यूमर अब तक का सबसे बड़ा ट्यूमर है।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.