City News : जबलपुर अग्निकांड में चार मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Aug 2022 12:33:08 PM
Case registered against four owners in Jabalpur fire

भोपाल |  मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक निजी अस्पताल में हुए भीषण अग्निकांड में आठ लोगों की मृत्यु के मामले में अस्पताल के चार मालिकों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया है। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज संवाददाताओं को बताया कि चार मालिकों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, हत्या का प्रयास का केस संबंधित थाने में दर्ज किया गया है। अस्पताल के मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि अग्निकांड के कारणों की जांच के लिए संभागायुक्त की अध्यक्षता में समिति गठित कर दी गई है।
जबलपुर के शिवनगर स्थित न्यू लाइव मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में कल आग लगने के कारण आठ व्यक्तियों की मौत हो गयी। इनमें तीन मरीज सहित एक पुरूष तथा दो महिला स्टॉफ थी। इसके अलावा दो व्यक्ति एक मरीज को देखने आये थे।

बताया जा रहा है कि अस्पताल के बाहर रखे जनरेटर में स्पार्किंग होने के कारण यह घटना घटी। आग लगने के कारण अस्पताल में नीचे तल में चल रही ओपीडी के व्यक्ति बाहर आ गये थे। पहले तल पर स्थित आईसीसीयू वार्ड के व्यक्ति बाहर आ पाते, इसके पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

शुरुआती जांच के मुताबिक अस्पताल में बाहर निकलने के लिए मात्र एक ही गेट था, जो पूरी तरह आग में घिर गया। ऐसे में अंदर फंसे लोगों के लिए बाहर निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं बचा। पहली मंजिल से आग की शुरुआत होने के बाद आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.