Chhattisgarh: भूपेश ने भाजपा के चलबो गोठान खोलबो पोल अभियान पर कसा तंज

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2023 04:02:18 PM
Chhattisgarh: Bhupesh taunts BJP's Chalbo Gothan Kholbo poll campaign

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में भाजपा के..चलबो गोठान,खोलबो पोल..अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्हे गोशाला और गोठान का अन्तर नही पता,वह चुनाव नजदीक आते ही गोठान पहुंचने लगे है।

श्री बघेल ने आज यहां भेंट मुलाकात पर रवाना होने से पूर्व पत्रकारों के भाजपा के चलबो गोठान खोलबो पोल अभियान एवं गोठानों में 1300 करोड़ रूपए के भ्रष्टाचार के आरोप के बारे में पूछे जाने पर यह टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा के लोग गाय के नाम पर वोट तो लेते रहे है पर उनकी सेवा भी थोड़ा कर लेना चाहिए।उन्होने कहा कि आरोप लगा रहे है कि गोठान में पशु नही है।गर्मी के दिनों में कौन से गोठान मे पशु रहते हैं भाई,यह तो पता होना चाहिए।उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की परम्परा तो पता होनी चाहिए कि फागुन महीने के बाद पशु खुले रहते है।चरवाहे इस दौरान नही निकलते है।

फसल की सीजन जब शुरू होती है,तो उस समय ..रोका झेका..करते है।उन्होने कहा कि कोई काम धाम नही है इसलिए गोठानों की ओर जा रहे है।अगर जा रहे है तो विपक्ष का दायित्व है कि कुछ अच्छे सुझाव सरकार को दे जिससे कि व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सके।उन्होने कहा कि नई योजना है,जब शुरू हुई तो इसके बारे में अधिकारी जानते ही नही थे।हम गांव के लोग है उन्हे इसकी जरूरत के बारे में बताया,धीरे धीरे अब यह आकार ले चुकी है।श्री बघेल ने कहा कि भाजपा में सब कुछ स्क्रिप्टेड चल रहा है। कहां जाना क्या बोलना है सब पहले से तय है।उन्होने कहा कि इस योजना की देश दुनिया में सराहना हुई है।

मध्यप्रदेश गोसेवा आयोग के अध्यक्ष ने इसकी सराहना की,केन्द्रीय मंत्री एवं सांसदों की टीम ने सराहा,गुजरात का दल इसे देखने आया,अब भाजपा को इसमें भ्रष्टचार नजर आ रहा है।उन्होने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गुजरात में कल ओबीसी के बारे में दिए बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि ओबीसी खेती किसानी करता है,भाजपा ने किसानों की आय दोगुना करने की बात की थी क्या आय दोगुनी हुई,जाति जनगणना की मांग ओबीसी कर रहा है,भाजपा ने वादा किया था,क्या वह पूरा हुआ।उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण देना चाहती है,क्या भाजपा ने समर्थन किया।इस आशय के बिल पर राजभवन में हस्ताक्षर नही होने पर भाजपा ने क्या आवाज उठाई।श्री बघेल ने कहा कि ओबीसी सब समझ रहा हैं और वक्त पर जवाब देगा।

Pc:Dainik Bhaskar



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.