City News : भरतपुर में आरक्षण को लेकर चल रहा आंदोलन समाप्त

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 12:32:53 PM
City News :  The ongoing agitation for reservation in Bharatpur ended

भरतपुर  |  राजस्थान के भरतपुर में बारह प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य एवं मौर्य समाज के लोगों का आंदोलन सरकार के साथ बनी सहमति के बाद आज समाप्त हो गया। इस आंदोलन के कारण पिछले पांच दिनों से ठप्प भरतपुर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर यातायात बहाल हो गया। इसके बाद पुलिस एवं प्रशासन के साथ आमजन ने राहत की सांस ली। संभागीय आयुक्त साबरमल वर्मा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 पर भरतपुर के सेवर थाना में अरौदा गांव पर लगाए गए जाम को आंदोलनकारियों ने हटा लिया।

श्री वर्मा के अनुसार आंदोलनकारियों की संघर्ष समिति ने राज्य सरकार के प्रतिनिधि पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिह को बुधवार रात अपनी मांगों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम एक ज्ञापन सौंपा जिस पर श्री सिह ने सहानुभूतिपूर्वक विचार करने तथा ज्ञापन को राज्य सरकार को सौंपने का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य एवं मौर्य समाज के लोग आंदोलन को समाप्त कर भरतपुर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 21 से हट गए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.