CLAT 2022: पहली मेरिट लिस्ट जारी , जानिए मेरिट लिस्ट कैसे एक्सेस करें

Samachar Jagat | Friday, 01 Jul 2022 12:02:35 PM
CLAT 2022: First merit list released, know how to access merit list

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) ने 30 जून, 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट- consortiumofnlus.ac.in पर पहली अनंतिम CLAT 2022 मेरिट सूची जारी की।

योग्य आवेदकों के पास तीन विकल्प होंगे: वे अपनी सीट लॉक कर सकते हैं, अपनी पसंद के आधार पर अपग्रेड का अनुरोध कर सकते हैं।  या आवेदन प्रक्रिया को पूरी तरह से छोड़ने का फैसला कर सकते हैं। वे बाद के दौर में भाग नहीं ले पाएंगे। हालांकि, अगर वे प्रतियोगिता से हटने का फैसला करते हैं। अपग्रेड करने के लिए उम्मीदवारों को विशिष्ट दस्तावेज अपलोड करने होंगे और शुल्क का भुगतान करना होगा। इस प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एनएलयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

2022 के लिए CLAT परीक्षा 19 जून को आयोजित की गई थी, परिणाम 24 जून को जारी किए गए थे और काउंसलिंग के लिए पंजीकरण 27 जून को संपन्न हुआ था। संस्था वर्तमान में अनंतिम सीटों के आवंटन के लिए 5 सूचियों का संकलन कर रही है। कई अन्य लॉ स्कूलों और संस्थानों के साथ  22 एनएलयू स्कोर स्वीकार करेंगे।

मेरिट लिस्ट कैसे एक्सेस करें

स्टेप  1: क्लैट 2022 के लिए अस्थायी योग्यता सूची देखने के लिए, NLU की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।

स्टेप  2: होमपेज पर “Download 1st Provisional Merit List” लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप  3: एक विकल्प चुनें और अपनी लॉगिन जानकारी दर्ज करें।

स्टेप  4: लॉगिन विवरण दर्ज करने के बाद, मेरिट सूची आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होने की संभावना है

दूसरी मेरिट लिस्ट एनएलयू द्वारा 7 जुलाई को, तीसरी 12 जुलाई को, चौथी प्रोविजनल लिस्ट 16 जुलाई को और फाइनल 19 जुलाई को जारी की जाएगी।

इस साल का CLAT 19 जून को हुआ था और परिणाम 24 जून को घोषित किए गए थे। कंसोर्टियम की रिपोर्ट है कि कुल मिलाकर 60,895 लोगों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, और 56472 लोगों ने वास्तव में CLAT 2022 के लिए पंजीकरण कराया था। आधिकारिक घोषणा के अनुसार, काउंसलिंग पंजीकरण की समय सीमा , 27 जून, 2022 था। सीट आवंटन के लिए, केवल उन आवेदकों को ध्यान में रखा जाएगा जिन्होंने अपनी काउंसलिंग पंजीकरण प्रक्रिया को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.