सीएम अशोक गहलोत ने बिजली संकट को बताया नॉर्थ इंडिया में बड़ा क्राइसिस, बोले - केंद्र सरकार की जिम्मेदारी, तमाम राज्यों को संकट से निकाले

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Oct 2021 06:18:26 PM
CM Ashok Gehlot told the power crisis a big crisis in North India, said - the responsibility of the central government, take out all the states from the crisis

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में कोयले की कमी के कारण बिजली आपूर्ति लगातार गड़बड़ा गई है। राजस्थान में भी कोयले की कमी के कारण राज्यभर में बिजली की व्यवस्था ठप हो गई है। ग्रामीणों को भी अंधेरे में जीवन यापन करना पड़ रहा है। इस दौरान आज मंगलवार को सीएम अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पूरे देश में,विशेषरूप से नॉर्थ इंडिया में बड़ा क्राइसिस है,अधिकांश राज्य बिजली संकट को लेकर केंद्र सरकार को कन्वे कर चुके हैं,ये संकट कितना बड़ा होगा कोई नहीं कह सकता,ऐसे वक्त में केंद्र की जिम्मेदारी बनती है बड़ी कि तमाम राज्यों को संकट से निकाले।

 

पूरे देश में,विशेषरूप से नॉर्थ इंडिया में बड़ा क्राइसिस है,अधिकांश राज्य बिजली संकट को लेकर केंद्र सरकार को कन्वे कर चुके हैं,ये संकट कितना बड़ा होगा कोई नहीं कह सकता,ऐसे वक्त में केंद्र की जिम्मेदारी बनती है बड़ी कि तमाम राज्यों को संकट से निकाले।
:Talked to media at Secretariat pic.twitter.com/9OZqhoNIzZ — Ashok Gehlot (@ashokgehlot51) October 12, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, राजस्थान के सीएम ने कहा कि आज देशभर के बिजली उत्पादन संयंत्र कोयले की कमी से जूझ रहे हैं। इस देशव्यापी संकट से निपटने के लिए माननीय प्रधानमंत्री को हस्तक्षेप करते हुए राज्यों को उनकी जरूरत के अनुसार शीघ्र कोयला उपलब्ध करवाना चाहिए।

सीएम गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि आने वाले त्यौहारों दशहरा एवं दिवाली और निकट भविष्य में किसानों की बिजली जरूरतों को देखते हुए इस समस्या के शीघ्र समाधान से ही आमजन और किसान भाइयों को राहत मिल पाएगी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.