कोरोना वायरस के कारण रोजी-रोटी से वंचित लोगों के लिए सीएम गहलोत ने कर दी ये घोषणाएं

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Mar 2020 12:49:26 PM
CM Gehlot made these announcements

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार द्वारा 31 मार्च तक घोषित लॉकडाउन के तहत प्रदेशवासियों के हित में अभी तक कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं।



loading...

कोरोना वायरस: मुख्यमंत्री बनते ही शिवराज सिंह चौहान ने कर दी ये बड़ी घोषणा

अब सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित उच्च स्तरीय बैठक के दौरान लॉकडाउन के दौरान रोजी-रोटी से वंचित गरीब तबके के लोगों की सहायतार्थ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। इसी के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान के 78 लाख सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों को दो महीने की पेंशन एक साथ तत्काल देने के निर्देश दिए हैं। 

कोरोना वायरस के कारण अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में लगा दी ये रोक

वहीं अशोक गहलोत ने 36 लाख 51 हजार बीपीएल, स्टेट बीपीएल एवं अन्त्योदय योजना के लाभार्थियों, 25 लाख निर्माण श्रमिकों एवं रजिस्टर्ड स्ट्रीट वेन्डर्स जो कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में कवर नहीं हो रहे हैं, उन्हें एक बारीय अनुग्रह राशि के तौर पर एक हजार रुपए दिए जाने का भी निर्णय लिया है।

राजस्थान सरकार के इस निर्णय का लाभ प्रदेश के 1 करोड़ 41 लाख परिवारों को मिल सकेगा। इससे पहले भी गहलोत सरकार प्रदेश के लोगों के हित में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कर चुकी है। 
 

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.