संयोग या सिफारिश : राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा की पुत्रवधु के भाई और बहन दोनों का आरएएस में सलेक्शन, दोनों को एकसमान 80 फीसदी अंक मिले, 2016 में पुत्रवधु भी 80 फीसदी ही अंक के साथ बनी थी आरएएस

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 04:02:10 PM
Coincidence or recommendation: Rajasthan Congress State President Dotasara's daughter-in-law's brother and sister both got the same 80 percent marks in RAS, in 2016 the daughter-in-law was also made RAS with only 80 percent marks.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा फिर से सुर्खियों में हैं। दरअसल राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) 2018 के हाल ही में जारी परीक्षा परिणाम में डोटासरा के तीन संबंधियों का इस परीक्षा में चयन हुआ है। चौंकाने वाली बात इनमें उनकी पुत्रवधु के भाई और बहन को एक समान अंक मिले हैं। दोनों ने ही 80 फीसदी अंक हासिल किये हैं। इसमें आरोप ये लग रहे हैं कि इनकी पुत्रवधु का भी 2016 में आरएएस में चयन हुआ था तब उनको भी 80 फीसदी ही अंक मिले थे अब उनके भाई और बहन को भी 80 फीसदी अंक ही मिलना प्रश्न खड़े कर रहा है। 

 

Clearing Rajasthan Administrative Service (RAS) is based on talent & no min is involved. Marks shouldn't be issue. It's social media propaganda, one doesn't get perks due to family relations: Rajasthan Congress chief GS Dotasra on 3 of his relatives scoring same marks in RAS exam pic.twitter.com/yb4l4cm0ln — ANI (@ANI) July 21, 2021

सोशल मीडिया पर भी ये मुद्दा उठ रहा है। अब इसे लेकर लोग सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इससे पहले उनकी पुत्रवधू के भी 80 फीसदी ही अंक थे और अब उनके भाई और बहन के भी इतने ही अंक हैं। आखिर यह संयोग हुआ कैसे। कहीं इसमें सरकारी मदद तो नहीं की गई है। कई लोगों का कहना है कि डोटासरा ने इसमें मदद की है। 

वहीं इन सवालों पर जवाब देते हुए गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 300 से ज्यादा लोगों के नंबर 75 से 80 फीसदी के बीच है। और पुत्रवधू प्रतिभा से तो हमारा रिश्ता ही परीक्षा के बाद हुआ था। फिर ये संयोग ही होगा। इसमें हमारा कोई लेना देना नहीं है।राजस्थान प्रशासनिक सेवा में चयन पूरी तरह से टैलेंट के आधार पर हुआ है। इसमें कोई मंत्री शामिल नहीं था। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.