पंजाब में कॉलेज, विश्वविद्यालय के शिक्षकों को अक्टूबर से मिलेगा यूजीसी वेतनमान Chief Minister Mann

Samachar Jagat | Monday, 05 Sep 2022 01:11:17 PM
College, university teachers in Punjab will get UGC pay scale from October: Chief Minister Mann

चंडीगढ़ | पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य सरकार यहां के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) वेतनमान अक्टूबर से लागू करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस पर घोषणा की, ''पंजाब के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में यूजीसी 7वां वेतन आयोग एक अक्टूबर, 2022 से लागू होगा।’’ यूजीसी 7वें वेतन आयोग का कार्यान्वयन पंजाब में कॉलेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों की एक प्रमुख मांग रही है।

मान ने कहा कि शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए राज्य के सभी सरकारी कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों को नियुक्त करने की मंजूरी दी गई है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि इस संबंध में एक अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। आप नेता ने कहा कि पिछले 18-20 वर्षों से कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षकों के वेतन में भी वृद्धि की गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.