NTA : नीट परीक्षा के लिए लड़की से अधोवस्त्र उतारने को कहने संबंधी शिकायत 'मनगढ़ंत

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Jul 2022 01:17:38 PM
Complaint asking girl to remove lingerie for NEET exam 'fabricated'

नयी दिल्ली |  राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) को बताया गया है कि केरल में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में शामिल होने के लिए एक लड़की से अधोवस्त्र उतारने के लिए कहने के आरोप में पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत 'मनगढ़ंत’ है और 'गलत इरादे’ से की गई है। परीक्षा केन्द्र के अधीक्षक ने एनटीए को यह बताया है। एनटीए के अधिकारियों के अनुसार, उन्हें इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

केरल के कोल्लम जिले में 17 वर्षीय लड़की के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने एक टीवी चैनल को बताया कि उनकी बेटी ने नीट के बुलेटिन में बताए गए ड्रेस कोड के अनुरूप ही कपड़े पहने थे। इस बुलेटिन में अधोवस्त्र के संबंध में कोई बात नहीं कही गई थी, लेकिन उनकी बेटी को परीक्षा में बैठने की अनुमति पाने के लिए अधोवस्त्र उतारने के लिए कहा गया। लड़की के पिता इस मामले को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के समक्ष ले जाना चाहते हैं।

इस संबंध में एनटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''हमें कोई शिकायत अथवा प्रतिवेदन नहीं मिला है। मीडिया रिपोर्ट में किए गए दावों के आधार पर केन्द्र के अधीक्षक तथा पर्यवेक्षक से तत्काल रिपोर्ट मांगी गयी है।’’उन्होंने कहा, '' उन्होंने हमें बताया कि इस प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है और दर्ज कराई गई शिकायत 'मनगढ़ंत’ है और 'गलत इरादे’ से की गई है।’’



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.