हरियाणा के स्कूल में शौचालय नहीं होने की शिकायत,

Samachar Jagat | Saturday, 14 Mar 2020 01:45:01 PM
Complaint of not having toilet in school in Haryana,

हरियाणा में फिरोजपुर जिले के एक स्कूल में शौचालय की व्यवस्था नहीं होने का मामला सामने आया है।
इस स्कूल में पढने वाली छात्राओं के परिजन ने इस बाबत राज्य मानवाधिकार आयोग का दरवाजा खटखटाया है, जिसके चलते शिक्षा विभाग ने जांच का आदेश दिया है।
हरियाणा मानवाधिकार आयोग ने शिक्षा विभाग को पत्र लिखकर रिपोर्ट तलब की है। आयोग ने कहा, '' फिरोजपुर झिरका के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं के परिजन ने आरोप लगाया है कि यहां स्कूल में शौचालय की उचित व्यवस्था नहीं है और छात्राओं को खुले स्थान का इस्तेमाल करने के लिए मजबूर होना पडता है जोकि छात्राओं के साथ ही कर्मचारियों के मानवाधिकार के उल्लंघन का गंभीर मामला है।''



loading...

आयोग ने कहा, ''यह भी आरोप लगाया है कि प्रधानाचार्य  का बर्ताव महिला कर्मचारियों और छात्रों के साथ गरिमापूर्ण नहीं है और अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया जाता है।''

हरियाणा के विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने मेवात के जिला शिक्षा अधिकारी को इस मामले में जांच का आदेश देते हुए तथ्यों का पता लगाने वाली रिपोर्ट तलब की है।

 

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.