सचिन के मुख्यमंत्री बनने से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार हो सकती है रिपीट: Gudha

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Sep 2022 04:17:55 PM
Congress government may repeat in Rajasthan with Sachin becoming CM: Gudha

जयपुर |  राजस्थान में सैनिक कल्याण राज्य मंत्री राजेन्द्र सिह गुढ़ा ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट को प्रदेश में कांग्रेस का भविष्य बताते हुए कहा है कि उनके मुख्यमंत्री बनने से राज्य में अगले विधानसभा चुनाव में फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।श्री गुढ़ा ने मीडिया से बातचीत में आज यहां यह बात कही। उन्होंने एक सवाल पर कहा ''मेरी व्यक्तिगत राय है कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बने, लेकिन फैसला आलाकमान को करना है।’’ उन्होंने कहा कि श्री पायलट की प्रदेश की दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच हैं और वह छत्तीस कोम के नेता हैं, युवा हैं और उनके आने पर राजस्थान में सरकार रिपीट कर सकते है।

उन्होंने कहा कि श्री पायलट राजस्थान में कांग्रेस का भविष्य हैं और उनके आने से हम राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट करेंगे। फैसला आलाकमान को करना है। एक अन्य सवाल पर श्री गुढ़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री वही रहेगा जिसे आलाकमान तय करेगा।श्री गुढ़ा ने रविवार के घटनाक्रम पर कहा कि इससे प्रदेश का बहुत बड़ा नुकसान हो गया कि हम हिन्दुस्तान में राजस्थान से कांग्रेस अध्यक्ष बनने से दूर हो गए। श्री गहलोत अब अध्यक्ष बनने नहीं जा रहे के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से अब वह अध्यक्ष बनने से दूर हो गए।

उन्होंने रविवार के घटनाक्रम को घोर अनुशासनहीनता बताते हुए कहा कि जिस दिन विधायकों का वन टू वन हो जायेगा, उस दिन एक-एक विधायक वही कहेगा कि आलाकमान कहेगा वह हमें मंजूर हैं। घटनाक्रम पर आलाकमान के कार्रवाई करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आलाकमान कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ को मध्यप्रदेश से बुलाया गया है और जब वरिष्ठ नेता कह रहे है कि वह मुख्यमंत्री से बात क्यूं करे, श्रीमती सोनियां गांधी पल पल की जानकारी ले रही है और श्री पायलट दिल्ली जा रहे हैं।

सियासी संकट के समय सरकार का साथ देने वाले 102 विधायकों में से मुख्यमंत्री बनाये जाने के सवाल पर श्री गुढ़ा ने कहा कि उनमें तो वह भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि श्री रमेश मीणा, मुरारी लाल मीणा, विश्वेन्द्र सिह, बृजेन्द्र ओला और हेमाराम चौधरी तो उन 102 विधायकों में शामिल नहीं थे फिर उन्हें मंत्री क्यों बनाया गया। जब ये मंत्री बन सकते हैं तो श्री पायलट क्यों नहीं बन सकते। उन्होंने खाद्य मंत्री प्रताप सिह खाचरियावास के बारे में कहा कि वह मंत्री की तरह नहीं, वह तो फिल्म शोले के गब्बर सिह बन गये। 92 विधायकों के इस्तीफा देने के के सवाल पर उन्होंने कहा कि एक बस में 92 आदमी नहीं आ सकते हैं और उस बस में विधायकों के अलावा अन्य लोग भी बैठे थे तो ये 92 विधायक थे, यह झूठ हैं। उन्होंने कहा कि विधायकों को गुमराह करके ले जाया गया। उन्होंने कहा कि अब विधायक गंंगा देवी, जितेन्द्र सिह आदि क्या बोल रहे हैं, यह सब लोग देख रहे हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.