केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ शनिवार को जयपुर में कांग्रेस का किसान सम्मेलन: Dotasara

Samachar Jagat | Friday, 09 Oct 2020 09:46:01 PM
Congress's farmers' conference in Jaipur on Saturday against the agricultural laws of the Center: Dotasara

जयपुर। राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी जयपुर में शनिवार को राज्य स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन करेगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिह डोटासरा ने आज पत्रकारों को बताया कि सम्मेलन दस अक्टूबर को बिड़ला सभागार में आयोजित होगा। इसमें प्रदेश के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया हैं। श्री डोटासरा ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सम्मेलन को लेकर सरकार से अनुमति मांगी गई और उसके हिसाब से व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में कोरोना नियमों की पूरी पालना की जायेगी और मास्क, सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने एवं सेनेटाइज की पूरी व्यवस्था की गई हैं।

उन्होंने केन्द्र सरकार के इन तीनों कानूनों को काले कानून एवं किसान विरोधी बताते हुए कहा कि इसे पूरा देश आक्रोशित हैं और कांग्रेस इसे लेकर किसानों के साथ खडी हैं। उन्होंने कहा कि इन कानूनों के जरिये मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश की गई है। इस व्यवस्था से कालाबाजरी बढèेगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने ये कानून लाकर किसान को कमजोर एवं बर्बाद करने का निर्णय कर किसानों के साथ धोखा किया हैं लेकिन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी सहित पूरी पार्टी किसानों के साथ है।

उन्होंने कहा कि हरियाणा एवं पंजाब में किसान सम्मेलन सफल रहे हैं और उनमें श्री राहुल गांधी किसानों के साथ खड़े हुए। अगर राहुल गांधी राजस्थान आना चाहेंगे तो प्रदेश कांग्रेस उनका स्वागत करेगी। उन्होंने बताया कि इन कानूनों के खिलाफ देश भर में हस्ताक्षर अभियान चल रखा है और लगभग दो करोड़ किसानों के हस्ताक्षर कराकर आगामी 14 नवंबर को राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा जायेगा। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.