रसोई गैस की किल्लत से उपभोक्ताओं में हाहाकार

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Mar 2020 09:44:35 AM
Consumers outraged by the shortage of LPG

दरभंगा,  बिहार में दरभंगा शहरी क्षेत्र में रसोई गैस के सिलेंडरों की भयंकर कमी होने से उपभोक्ताओं में हाहाकार मच गया है। दरभंगा शहरी क्षेत्र में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के मुख्य रूप से पांच विक्रेता हैं,

 जहां से शहर के लगभग एक लाख से अधिक रसोई गैस उपभोक्ताओं को घरेलू रसोई गैस की आपूर्ति की जाती है लेकिन पिछले एक महीने से रसोई गैस के वितरण की लचर व्यवस्था से उपभोक्ताओं का हाल बेहाल है और वह खाने के लिए होटलों का सहारा ले रहे हैं। मार्च में तो रसोई गैस के अलावा व्यवसायिक रसोई गैस के सिलेंडरों का भी अभाव हो गया है, जिस कारण होटल व्यवसाय पर भी इसका व्यापक असर पड़ा है।

दरभंगा शहरी क्षेत्र में इंजीनियर गैस सर्विस में बाईस हजार से अधिक उपभोक्ता हैं जबकि वहां मार्च के 15 दिन बीतने के बाद भी अब तक मात्र आठ ट्रक रसोई गैस की ही आपूर्ति कंपनी के द्बारा की गई है जबकि नानक इंटरप्राइजेज में 225०० उपभोक्ता हैं, जिनके लिए अब तक मात्र नौ ट्रक और गोदावरी गैस सर्विस के अठारह हजार उपभोक्ता के लिए मात्र छ: ट्रक रसोई गैस की आपूर्ति की गई हैं

 वहीं, लहेरियासराय क्षेत्र के लिए प्रमुख रसोई गैस विक्रेता चौधरी इंडियन 185०० उपभोक्ता के लिए मात्र इस माह में अबतक छह ट्रक और दरभंगा के सिह कृष्णा इंडियन जहां की सबसे अधिक उपभोक्ता है वहां के लिए मात्र सात ट्रक रसोई गैस की आपूर्ति अब तक की गई है। सिह कृष्णा इंडेन में तीस हजार से अधिक उपभोक्ता हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.