Corona havoc: देश में हो रही है लॉकडाउन लगाने की मांग, क्या केन्द्र सरकार लेगी बड़ा निर्णय?

Samachar Jagat | Tuesday, 04 May 2021 10:59:36 AM
Corona havoc: Demand for lockdown is happening in the country

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या अब दो करोड़ के पार हो चुकी है। इस वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए अब देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की मांग भी होने लगी है। 

सुप्रीम कोर्ट केंद्र सरकार से कह चुका है कि वह जनहित को ध्यान में रखते हुए लॉकडाउन के विकल्प पर विचार करें ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।  लॉकडाउन के कारण उद्योगों पर भी ज्यादा प्रभाव पड़ता है, लेकिन संक्रमणके  तेजी बढ़ रहे प्रभाव को देखते हुए अब उद्योग जगत की ओर से भी लॉकडाउन की मांग की जा रही है। 

भारत के सबसे बड़े उद्योग चैंबर सीआइआई ने भी सरकार से देश में आम लोगों के कष्ट को कम करने के लिए व्यापक स्तर पर आर्थिक गतिविधियों को सीमित करने का कदम उठाने की अपील की है। इससे पहले देश के छोटे व्यापारियों व खुदरा कारोबारियों के संगठन सीएआइटी भी लॉकडाउन लगाने की मांग कर चुका है। अब देखने वाली बात ये होगी कि क्या केन्द्र सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने का निर्णय लेती है। 

वैसे मोदी सरकार का फिलहाल देश में लॉकडाउन लगाने का विचार नहीं हैं। इससे पहले पीएम मोदी कर चुके हैं कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प होना चाहिए। 
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.