Corona Havoc: राजस्थान में तीन मई तक सरकारी कार्यालय, बाजार, मॉल्स तथा कार्यस्थल बंद रहेंगे

Samachar Jagat | Monday, 19 Apr 2021 08:17:14 AM
Corona Havoc:  Government offices, markets, malls and workplaces will remain closed in Rajasthan till May 3

जयपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े हैं। अशोक गहलोत की अध्यक्षता में रविवार देर रात तक सीएम निवास पर चली उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के उद्देश्य से संपूर्ण प्रदेश में 19 अप्रेल से 3 मई की प्रात: 5 बजे तक जन अनुशासन पखवाड़े के तहत विभिन्न गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय किया है।

इस दौरान अशोक गहलोत ने कहा कि इस दौरान सरकारी कार्यालय, बाजार, मॉल्स तथा कार्यस्थल बंद रहेंगे, लेकिन श्रमिकों के रोजगार से जुड़ी गतिविधियां जैसी फैक्ट्री तथा निर्माण कार्य पर रोक नहीं होगी। साथ ही ठेला एवं फेरी लगाकर जीवनयापन करने वाले लोगों को जीविकोपार्जन की छूट दी जाएगी। 

अशोक गहलोत ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, बाजारों, एवं कार्यस्थलों आदि में सामान्य गतिविधियां जारी रहने से भीड़भाड़ के चलते कोरोना संक्रमण अधिक बढ़ रहा है। इसे नियंत्रित करने के लिए सोमवार 19 अप्रेल से शुरू जन अनुशासन पखवाड़े में प्रदेशभर में सभी कार्यस्थल, व्यावसायिक प्रतिष्ठान एवं बाजार बंद रखे जाएं। साथ ही इस दौरान जन सामान्य की सुविधा एवं आवश्यक सेवाओं तथा वस्तुओं की निरंतर उपलब्धता को ध्यान में रखते हुए कुछ गतिविधियां प्रतिबंधों से मुक्त रहेंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के प्रसार को रोकने में मास्क पहनना एक आवश्यक निवारक उपाय है। इसको कड़ाई से लागू करने के लिए सार्वजनिक स्थानों और कार्य स्थलों पर मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों पर नियमानुसार कार्यवाही की जाए। गौरतलब है कि राजस्थान में रविवार को साढ़े दस हजार से अधिक नए कोरोना मरीज मिले हैं।  
 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.