Corona अब लोगों की लड़ाई बना: Ashok Gehlot

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 09:16:02 PM
Corona now becomes people's fight: Ashok Gehlot

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में कोरोना के मामले लगातार बढ रहे हैं और अब यह लोगों की लड़ाई बन गया हैं।

श्री गहलोत आज यहां वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए कोरोना जागरुकता संवाद कार्यक्रम में देश के प्रसिद्ध डॉक्टरों के साथ प्रदेश की जनता से सीधे रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत विश्व में ऐसा देश बन गया है जहां रोज एक लाख से अधिक कोरोना के मामले आने लगे हैं और आज कोरोना लोगों की लड़ाई बन गया है। इसके लिए खुद आगे आना होगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य सजग है और हमने हर स्तर पर काम किया है और कहीं कोई कमी नहीं रखी है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लापरवाही नहीं बरते, कोरोना को गंभीरता से लेकर इसके प्रोटोकॉल की पालना की जानी चाहिए। इससे बचाव ही इसका एक उपाय है।

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों ने मार्च में ही कोरोना के बारे में चेता दिया था और जिसका फायदा राजस्थान को मिला। हमने राजस्थान में स्वास्थ मित्र तैयार किए तथा निरोगी राजस्थान अभियान की शुरुआत की, जिसका कोरोना काल में फायदा मिला।

उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि प्रदेश की आठ हजार पंचायत इस कार्यक्रम से जुड़ी हैं और इसका सोशल मीडिया पर भी प्रसारण हुआ। चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने बताया कि इस कार्यकम के जरिए चिकित्सकों ने प्रदेश की जनता को कोरोना से बचने एवं इससे लड़ने के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि अभी इसकी कोई दवा नहीं आई है और लोगों में कोरोना के प्रति डर न हो, इसलिए यह कार्यक्रम रखा गया।

इस दौरान अधिकारियों ने चार्ट के माध्य से राजस्थान में कोरोना के लॉकडाउन और अनलॉक में आए मामलों में अंतर के बारे में बताते हुए प्रदेश में कोरोना से लड़ने के लिए किए गए इंतजाम की जानकारी दी। सवाई मान सिह अस्पताल अधीक्षक सुधीर भंडारी ने बताया कि राज्य में कोरोना जांच मार्च में ही शुरू कर दी गई थी और उस समय एसएमएस की टीम द्बारा जानकारी जुटाकर कोरोना पीड़तिों का इलाज किया गया।(एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.