इस शहर में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में सामने आए 137 मामले

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Jan 2022 10:38:36 AM
Corona outbreak surging rapidly in this city, 137 cases reported in last 24 hours

इंदौर: कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है. 24 घंटे में सबसे ज्यादा 137 नए संक्रमित इंदौर में मिले हैं। यहां 1 मरीज की मौत भी हुई है। दिसंबर में भी दो मौतें हो चुकी हैं। संक्रमण दर बढ़कर 1.85 हो गई है। नए पॉजिटिव मरीजों में 69 भोपाल के हैं। दतिया जिला कलेक्टर संजय कुमार, उनकी पत्नी और परिवार के दो अन्य सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। जिला कलेक्टर की बेटी दो दिन पहले दिल्ली से लौटी थी।

वही 25 संक्रमित ग्वालियर में मिले हैं। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पीए पाराशर और उनका बेटा संक्रमित आया है। नीदरलैंड में काम करने वाला 42 साल का शख्स, पत्नी और 6 साल का बेटा संक्रमित पाया गया है। ये लोग 16 दिसंबर को ग्वालियर आए थे। जब उसने वापस जाने के लिए अपना सैंपल दिया तो रिपोर्ट में तीनों पॉजिटिव पाए गए। जनकगंज डिस्पेंसरी के वरिष्ठ चिकित्सक को खांसी, जुकाम और बुखार था। जब उसका टेस्ट कराया गया तो वह भी संक्रमित निकला। बीमार पड़ने से पहले वह अस्पताल में मरीजों को देख रहा था। डॉक्टर भी कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमित हुए थे। जिला अस्पताल मुरार में तैनात एक 39 वर्षीय कर्मचारी भी संक्रमित निकला है।


 
वही 21 नए संक्रमित व्यक्ति जबलपुर में मिले हैं। सभी में हल्के लक्षण होते हैं। रतलाम में एक संक्रमित मिला है। उज्जैन में 9 केस मिले हैं। सागर में भी 5 नए कोरोना केस मिले हैं। खंडवा में 4 मामले सामने आए हैं। वही कोरोना इंदौर और भोपाल में परिवारों पर टूट पड़ा है। अब तक 286 में से 66 मामले दोनों शहरों के 16 परिवारों से आए हैं। इंदौर में नौ परिवारों के 39 लोग शामिल हैं। भोपाल में 7 परिवारों से 27 संक्रमित हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.