राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव, अस्पताल में भर्ती

Samachar Jagat | Monday, 23 Nov 2020 12:22:17 PM
Corona report of Rajasthan medical minister Dr. Raghu Sharma positive hospitalized

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा की  कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें इलाज के लिए राजधानी जयपुर स्थित RUHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉ. शर्मा के मौजूदा स्टाफ की भी कोविड जांच कराई जायेगी। सीएम अशोक गहलोत ने चिकित्सा मंत्री की कुशलक्षेम पूछी है। सीएम ने उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

प्रदेश में पॉजिटिव केस आने के नित नये रिकॉर्ड बन रहे हैं। रविवार को भी कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये थे। रविवार प्रदेश में एक ही दिन में 3260 कोरोना पॉजिटिव पीड़ित सामने आये हैं। दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौतों के आंकड़ों में भी जबर्दस्त बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को एक ही दिन में प्रदेशभर में 17 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी। राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2,43,936 के पार हो गई है।


जयपुर: राजस्थान के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जानकारी के मुताबिक, डॉ. रघु शर्मा कोरोना संक्रमित मिले हैं. 8 महीने कोरोना की चुनौती से लड़ते-लड़ते आखिरकार रघु शर्मा भी वायरस की चपेट में आ गए हैं.

वहीं, अजमेर से रघु शर्मा जयपुर के लिए रवाना हुए हैं. रघु शर्मा को अब आरयूएचएस (RUHS) हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इधर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी रघु शर्मा से फोन पर बात कर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है. जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा अब अजमेर से सीधे डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल RUHS पहुंचे हैं . साथ में मौजूद अन्य स्टाफ की भी अब होगी RUHS में कोविड जांच होगी.

बता दें कि कोरोना संक्रमण की चपेट में पूर्व और मौजूदा चिकित्सा मंत्री दोनों आ गए हैं. पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ और मौजूदा चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा दोनों आरयूएचएस में भर्ती हैं और संयोग से दोनों के रूम भी आमने-सामने हैं. जानकारी के अनुसार, आरयूएचएस की दसवीं मंजिल पर 1012 रूम नंबर में पूर्व मंत्री कालीचरण सराफ भर्ती हैं. वहीं, 1017 रूम नंबर में मौजूदा चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भर्ती हैं.

गौरतलब कि राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले में लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं, राजस्थान सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए आठ जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. इन आठ जिलों में जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, कोटा, उदयपुर, अलवर, अजमेर और भीलवाड़ा शामिल हैं. बाजार, रेस्तरां, दुकानें आदि 7 बजे शाम तक बंद हो जाएंगे और इन शहरों में रात 8 बजे से कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. कर्फ्यू सुबह 6 बजे तक लगा रहेगा.

हालांकि, आपातकालीन सेवाओं जैसे कि मेडिकल शॉप, रेलवे और हवाई यात्रियों को छूट दी जाएगी. राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की समीक्षा के लिए शनिवार को एक कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी जिसमें ये फैसला लिया गया. बैठक में यह निर्णय लिया गया कि मास्क नहीं पहनने वालों पर अब 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा जो पहले 200 रुपये था. इसके अलावा, विवाह समारोहों में 100 लोगों की संख्या सीमित होनी चाहिए.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.