NEET UG कैंडिडेट्स के लिए फिर से खुली सुधार विंडो, देखे अधिक डिटेल्स

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Jun 2022 03:16:24 PM
Correction window re-opened for NEET UG candidates, see more details

NEET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) UG 2022 एप्लीकेशन फॉर्म (NTA) के लिए ऑनलाइन करेक्शन सेशन को फिर से खोल दिया है। सुधार विंडो 14 से 16 जून (रात 9 बजे तक) तक खुली रहेगी। जो आवेदक अपने आवेदनों को संपादित करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सुधार करने की अंतिम तिथि शुरू में 27 मई थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 16 जून कर दिया गया है। एनटीए ने आधिकारिक में कहा, "24 मई 2022 के सार्वजनिक नोटिस की निरंतरता में, उम्मीदवारों को एनईईटी (यूजी) - 2022 के लिए अपने संबंधित ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपनी श्रेणी को स्वयं सुधारने / बदलने का एक और अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया गया है।" बयान।

जो कैंडिडेट्स  नीट यूजी ऑनलाइन आवेदन पत्र भरते समय अपनी वास्तविक श्रेणी का सही उल्लेख नहीं कर पाए थे, वे स्वयं सुधार कर सकते हैं और प्रमाण पत्र की स्कैन कॉपी अपलोड कर सकते हैं।

 कैंडिडेट्स अपने फॉर्म में सुधार करने के लिए इन चरणों का पालन कर सकते हैं:
चरण 1: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर, "नीट (यूजी) -2022 के लिए सुधार" पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: आवेदन संख्या और पासवर्ड सहित अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके साइन इन करें।

चरण 4: सुधार करें और शुल्क भुगतान के साथ आगे बढ़ें।

चरण 5: अपना फॉर्म जमा करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

NEET UG में उपस्थित होने के लिए पात्रता मानदंड:

- जो  कैंडिडेट्स  नीट यूजी परीक्षा देना चाहते हैं उनकी आयु प्रवेश के समय कम से कम 17 वर्ष होनी चाहिए या स्नातक चिकित्सा पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष में प्रवेश के वर्ष के 31 दिसंबर से पहले 17 वर्ष की होनी चाहिए।

-  कैंडिडेट्स   जो कक्षा 12 में रसायन विज्ञान, भौतिकी, अंग्रेजी और जीव विज्ञान / जैव प्रौद्योगिकी बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे परीक्षा के लिए पात्र हैं।

कैंडिडेट्स के लिए परिवर्तन करने के लिए सुधार विंडो का सीधा लिंक यहां दिया गया है: https://nta.ac.in/Download/Notice/Notice_20220614193028.pdf
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.