बिना परीक्षा दिए ही पास होंगे परिषदीय स्कूल के बच्चे

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 01:58:21 PM
Council school children will pass without taking the exam

सोनभद्र , कोरोना वायरस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सरकार ने परिषदीय स्कूलों के बच्चो को बगैर परीक्षा के ही पास करने का फैसला किया है।



loading...

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये ऐहतियात के तौर पर राज्य में सभी शिक्षण संस्थानो को दो अप्रैल तक के लिये बंद कर दिया गया है।

 परिषदीय विद्यालयों में परीक्षाये 16 से 23 मार्च के बीच प्रस्तावित थी। इसलिये सरकार ने निर्णय लिया कि कक्षा एक से आठ तक के बच्चों को बगैर परीक्षा दिये अगली कक्षा में प्रोन्न्त कर दिया जाये।

इस संबंध में शासनादेश सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भेज दिया गया है।


जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉक्टर गोरखनाथ पटेल ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों की परीक्षाएं 16 मार्च से 23 मार्च तक निर्धारित थी। कोरोना वायरस को लेकर 22 मार्च तक प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों कालेजों को बंद कर दिया जिसके कारण परीक्षा की तिथि स्थगित कर दी गई।


 इसके बाद 23 मार्च 28 मार्च के बीच परीक्षा कराने की तिथि निर्धारित की गई। इसी बीच कोरोना वायरस के संक्रमण को बढ़ते देख प्रदेश सरकार ने सभी स्कूल कॉलेजों को 22 मार्च से बढ़ाकर 2 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया।

 

ऐसे में अप्रैल में नए सत्र को शुरू करने के लिए परिषदीय विद्यालयों के परीक्षा स्थगित कर कक्षा 1 से 8 तक के सभी बच्चों को अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्देश जारी किया गया।


परिषदीय विद्यालय के बच्चों को बिना परीक्षा दिए ही पास कर दिया जाएगा और उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाएगा।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.