अदालत ने Kapil Mishra के माफी मांगने के बाद उनके खिलाफ मानहानि का मामला किया बंद

Samachar Jagat | Thursday, 29 Oct 2020 08:16:01 PM
Court closes defamation case against Kapil Mishra after apologizing

नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के बिना शर्त आप नेता एवं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से माफी मांगने के बाद उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला बंद कर दिया। जैन ने 2०17 में मिश्रा के खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था। मिश्रा ने उनके और मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मिश्रा के अतिरिक्त मुख्य मेटोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहूजा के समक्ष बिना शर्त माफी मांगने के लिए तैयार होने पर बुधवार को मामला बंद कर दिया गया।

अदालत ने कहा, ''आरोपी (मिश्रा) ने कहा कि वह अदालत में बिना शर्त माफी मांगने के लिए बयान देने को तैयार हैं। शिकायतकर्ता (जैन) ने भी कहा कि अगर वह (मिश्रा) अदालत के समक्ष बयान देते हैं, तो वह शिकायत वापस ले लेंगे।’’ मिश्रा और जैन के बयान दर्ज करने के बाद अदालत ने मानहानि के मामले का निस्तारण कर दिया। मिश्रा ने 2०17 में संवाददाता सम्मेलन में जैन पर अरविद केजरीवाल को दो करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप लगाया था।

मिश्रा ने यह भी दावा किया था कि जैन ने ''केजरीवाल के एक रिश्तेदार का 5० करोड़ रुपये का जमीन का सौदा भी तय कराया।’’ मिश्रा ने सोशल मीडिया पर यह भी कहा था कि जैन कुछ दिनों में जेल में होंगे। मानहानि के मामले में दोषी पाए जाने पर अधिकतम दो साल कैद की सजा का प्रावधान है। (एजेंसी) 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.