Court Collegium : उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने उच्च न्यायालयों के छह न्यायाधीशों के स्थानांतरण की अनुशंसा की

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 01:56:16 PM
 Court Collegium : Supreme Court collegium recommends transfer of six high court judges

नई दिल्ली : उच्चतम न्यायालय के कॉलेजियम ने उच्च न्यायालय के छह न्यायाधीशों के स्थानांतरण की अनुशंसा की है। उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के स्थानांतरण / प्रत्यावर्तन / पदोन्नति से संबंधित उच्चतम न्यायालय के तीन सदस्यीय कॉलेजियम ने यह अनुशंसा की है, जिसमें प्रधान न्यायाधीश एन.वी. रमण, न्यायमूर्ति यू.यू. ललित व न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर शामिल हैं।

जिन न्यायाधीशों का स्थानांतरण किया गया है, उनमें न्यायमूर्ति पी.के. गौरव और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्ला शामिल हैं। न्यायमूर्ति गौरव का मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय से दिल्ली उच्च न्यायालय जबकि न्यायमूर्ति अमानुल्ला का आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से पटना उच्च न्यायालय स्थानांतरण किया गया है।

शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड किए गए कॉलेजियम के फैसले में कहा गया है कि न्यायमूर्ति चित्तरंजन दास को उड़ीसा उच्च न्यायालय से कलकत्ता उच्च न्यायालय जबकि न्यायमूर्ति शुभाषीश तालापात्रा को त्रिपुरा उच्च न्यायालय से उड़ीसा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। न्यायमूर्ति लानुसुंगकुम जमीर को मणिपुर उच्च न्यायालय से गुवाहाटी उच्च न्यायालय जबकि न्यायमूर्ति धीरज सिह ठाकुर को जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख उच्च न्यायालय से बंबई उच्च न्यायालय स्थानांतरित किया गया है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.