Covid-19: Jaipur जयपुर के स्कूल कक्षा 1-8 के लिए बंद; राजस्थान में नई गाइडलाइंस

Samachar Jagat | Monday, 03 Jan 2022 12:06:57 PM
Covid-19: Jaipur schools closed for class 1-8; New guidelines in Rajasthan

राजस्थान सरकार ने COVID-19 मानकों का एक नया सेट लागू किया है, जिसने ओमाइक्रोन मामलों में वृद्धि के कारण जयपुर में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों को 9 जनवरी तक बंद कर दिया है। दूसरी ओर, कॉलेजों को यह सत्यापित करना होगा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्रों को ठीक से टीका लगाया गया है।

"3 से 9 जनवरी तक जयपुर ग्रेटर और जयपुर हेरिटेज नगर निगमों के सभी निजी और सरकारी स्कूल कक्षा 1 से 8 के लिए नियमित कक्षा गतिविधियों के लिए बंद रहेंगे। अन्य जिलों के कलेक्टर सहायक मुख्य सचिव के परामर्श के बाद स्कूल निर्णय लेंगे। शिक्षा विभाग "निर्देश इस प्रकार है: - विदेशी रिटर्न सात दिनों के लिए छोड़ दिया जाएगा, भले ही वे नकारात्मक परीक्षण करें, और 100 से अधिक व्यक्तियों को नए मानकों के तहत किसी भी शादी, सभा या जुलूस में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


 
निर्देश में कहा गया है, "शादी के समारोहों, सार्वजनिक, राजनीतिक, सामाजिक, या शैक्षिक बैठकों और जुलूसों, धरने, मेलों और इसी तरह की गतिविधियों में अधिकतम 100 व्यक्तियों को अनुमति दी जाएगी।" बयान जारी रहा, "राजस्थान के बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षणों के अधीन किया जाएगा और सात दिनों के लिए संस्थागत या घरेलू संगरोध में रखा जाएगा, जब तक कि परीक्षण के परिणाम वायरस के लिए नकारात्मक नहीं आते।"

निर्देशों में कहा गया है कि "राजस्थान में आने वाले घरेलू पर्यटकों को डबल वैक्सीन सर्टिफिकेट या आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट डेटा 72 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए।" इस बीच, राजस्थान में रात 11 बजे से रात का कर्फ्यू लागू रहेगा। रविवार को सुबह 5 बजे तक, राजस्थान ने 355 नए सीओवीआईडी ​​​​-19 मामले दर्ज किए, जिससे कुल सकारात्मक मामलों की संख्या 9,56,883 हो गई।



 
loading...


Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.