CSBC ने 76 पदों पर निकाली भर्ती ,जाने कैसे करें आवेदन

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Aug 2022 03:08:22 PM
CSBC Recruitment for 76 Posts, Know How to Apply

सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल, CSBC ने प्रोहिबिशन कॉन्स्टेबल पद   आवेदन जारी किए हैं। योग्य कैंडिडेट सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 13 अगस्त को शुरू हुई थी और 13 अगस्त 2022 को समाप्त होगी।

यह भर्ती अभियान संगठन में 76 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल्स के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

कैंडिडेट जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट पास होना चाहिए। कैंडिडेट की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा शामिल होगी। लिखित परीक्षा की अवधि 2 घंटे की है और प्रश्न पत्र में प्रश्नों की संख्या 100 है।

विस्तृत अधिसूचना यहाँ

आवेदन शुल्क

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीएससी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹675/- और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹180/- है। भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है। अधिक संबंधित डिटेल के लिए कैंडिडेट सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.