CUET-UG के परिणाम आज रात 10 बजे तक घोषित किए जाएंगे, यूजीसी अध्यक्ष जगदीश कुमार

Samachar Jagat | Thursday, 15 Sep 2022 03:46:22 PM
CUET-UG results to be declared by 10 pm tonight: UGC Chairman Jagdish Kumar

विश्वविद्यालयीन सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी)-स्नातक के परिणाम बृहस्पतिवार रात 10 बजे तक घोषित कर दिए जाएंगे। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने यह जानकारी दी। कुमार ने कहा, “राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी आज रात करीब 10 बजे तक सीयूईटी-यूजी के परिणाम घोषित करेगी। छात्रों को शुभकामनाएं।” स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पहली बार आयोजित की गई सीयूईटी-यूजी जुलाई में शुरू हुई थी और 30 अगस्त को समाप्त हुई थी। आरंभिक योजना के अनुसार सीयूईटी-यूजी के सभी चरण 20 अगस्त को समाप्त होने थे, लेकिन परीक्षा को आगे स्थगित कर दिया गया था।

परीक्षा को उन छात्रों को समायोजित करने के लिए छह चरणों में विभाजित किया गया था जिनकी परीक्षा कई गड़बड़ियों के कारण पुनर्निर्धारित की गई थी। सीयूईटी के लिए 14.9 लाख परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया था। इसके साथ ही यह एनईईटी-यूजी के बाद देश की सबसे बड़ी दाखिला परीक्षा बन गई है। एनईईटी-यूजी के लिए औसतन 18 लाख पंजीकरण होते हैं। सीयूईटी-यूजी ने जेईई-मेन को पीछे छोड़ दिया है, जिसके लिए औसतन नौ लाख पंजीकरण होते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.