Cyber Crime : उप्र में साइबर बदमाशों ने एक व्यक्ति के खाते से उड़ाए डेढ़ लाख से अधिक रुपए

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Jun 2022 02:01:29 PM
Cyber Crime : Cyber ​​miscreants blew more than one and a half lakh rupees from a person's account in UP

नोएडा(उप्र) |  नोएडा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 45 में एक सोसाइटी में रहने वाले व्यक्ति के खाते से साइबर बदमाशों ने 1,64,999 रुपये निकाल लिए। थाना सेक्टर 39 के प्रभारी राजीव बालियान ने बताया कि सेक्टर 45 की एक सोसाइटी में रहने वाले इंदर शर्मा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उन्होंने अहमदाबाद से दिल्ली का हवाई टिकट बुक करवाया था और यात्री का नाम बदलवाने के लिए उन्होंने इंटरनेट पर विमानन कंपनी के अधिकारी का मोबाइल नंबर तलाशा था।

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति ने अपने आप को विमानन कंपनी का अधिकारी बताकर उनसे संपर्क किया तथा यात्री का नाम बदलने के एवज में उनसे ऑनलाइन 50 रुपये का शुल्क मांगा। उन्होंने बताया कि शिकायत के अनुसार जैसे ही बालियान ने 50 रुपये ऑनलाइन स्थानांतरित किए, साइबर बदमाशों ने उनका कार्ड हैक कर लिया तथा तीन बार में एक लाख 64 हजार 999 रुपये उनके खाते से निकाल लिए। थानाधिकारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.