साहूकार के उत्पीड़न के बाद कर्ज में डूबे Farmer ने आत्महत्या की

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Oct 2020 08:00:02 PM
Debt-ridden farmer commits suicide

औरंगाबाद। महाराष्ट्र के बीड जिले में कर्ज में डूबे एक किसान ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। सूद समेत पूरी रकम चुकाने के लिए साहूकार द्बारा परेशान किये जाने और पीटे जाने के बाद उसने यह कदम उठाया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि ऋण देने वाले युवराज बहिर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस उप-निरीक्षक सुरेश माली ने पीटीआई-भाषा को बताया कि बीड के गांव राजुरी (नवगान) में रविवार को किसान गंगाराम गावड़े (45) ने अपने घर के पास एक पेड़ से कथित रूप से फांसी लगा ली। अधिकारी ने बताया कि गावड़े द्बारा कथित तौर पर लिखा गया एक सुसाइड नोट घटनास्थल पर पाया गया, जिसमें उसने बहिर पर उसका उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।
उन्होंने बताया कि गावड़े ने बहिर से 2,००० रुपये लिए थे, जो कथित तौर पर ब्याज सहित 28,००० रुपये का भुगतान करने के लिए कह रहा था और उसे धमकी भी दे रहा था।

अधिकारी ने बताया कि नौ अक्टूबर को साहूकार ने गावड़े को अपने फार्म में बुलाया, जहां उसने उसके साथ कथित रूप से मारपीट की और उसका दोपहिया वाहन भी छीन लिया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी साहूकार को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 3०6 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 323 (चोट पहुंचाना) और 5०6 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.