कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

Samachar Jagat | Saturday, 30 Nov 2019 02:39:37 PM
Debt-ridden farmer commits suicide by hanging

बांदा। बांदा से सटे महोबा जिले के पनवाड़ी कस्बे में कर्ज में डूबे एक किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। तहसीलदार सुबोधमणि शर्मा ने शनिवार को बताया कि पनवाड़ी कस्बे के सुभाष नगर निवासी किसान राकेश साहू (40) ने शुक्रवार को अपने घर में पंखे के हुक से कथित तौर पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

उन्होंने बताया कि घटना की जांच के लिए क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर भेजा गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी और मृत किसान के आश्रितों को नियमानुसार सरकारी आर्थिक मदद भी दी जाएगी। वहीं, मृत किसान राकेश की पत्नी बुधिया ने बताया कि उसके पति ने इलाहाबाद बैंक की पनवाड़ी शाखा से वर्ष 2013 में किसान क्रेडिट कार्ड के तहत एक लाख 40 हजार रुपये का कर्ज लिया था, जो अब बढक़र दो लाख 11 हजार रुपये हो गया है।

 कर्ज की एक भी किश्त न अदा कर पाने पर बैंक ने हाल ही में जमीन नीलाम करने का नोटिस दिया था। कर्ज अदा न कर पाने और जमीन नीलाम होने के डर से राकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पनवाड़ी पुलिस ने बताया कि शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.