Delhi: बैंककर्मी से साइबर अपराधियों ने 90,00 रुपए ठगे

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2023 11:08:37 AM
Delhi: Cyber criminals cheated Rs 90,00 from a bank employee

नयी दिल्ली। साइबर ठगों ने दक्षिण पश्चिम दिल्ली में रहने वाली 40 वर्षीय एक बैंककर्मी को ‘भोजन की एक थाली पर दूसरी थाली मुफ्त’ मिलने का लालच देकर उसके मोबाइल फोन में एक ऐप डाउनलाउड कराई और उसके बैंक खाते से 90,000 रुपये निकाल लिए।

शिकायतकर्ता सविता शर्मा ने साइबर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।एक बैंक में वरिष्ठ प्रतिनिधि के तौर पर काम करने वाली शर्मा ने पुलिस को बताया कि उनके एक रिश्तेदार ने उन्हें एक थाली खरीदने पर दूसरी थाली मुफ्त पाने की पेशकश के बारे में फेसबुक पर जानकारी दी थी।महिला ने 27 नवंबर, 2022 को संबंधित वेबसाइट खोली और इस पेशकश के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए दिए गए नंबर पर फोन किया।

शर्मा ने इस साल दो मई को दर्ज अपनी प्राथमिकी में कहा कि उनके पास फोन आया और “फोन करने वाले ने उन्हें सागर रत्ना (एक लोकप्रिय रेस्तरां) का ‘ऑफर’ प्राप्त करने के लिए कहा।”शर्मा ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “फोन करने वाले ने एक लिंक साझा किया और मुझे ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए एक ऐप डाउनलोड करने को कहा। उसने ऐप खोलने के लिए यूजर आईडी और पासवर्ड भी भेजा।

उसने मुझसे कहा कि अगर मैं ऑफर का लाभ उठाना चाहती हूं तो मुझे पहले इस ऐप पर पंजीकरण कराना होगा।” महिला ने कहा, “मैंने लिंक पर क्लिक किया और ऐप डाउनलोड हो गया। फिर मैंने यूजर आईडी और पासवर्ड डाला। जैसे ही मैंने ये सब किया, मेरा फोन हैक हो गया। फिर मुझे संदेश मिला कि मेरे खाते से 40,000 रुपये काट लिए गए हैं।”शर्मा ने कहा कि कुछ सेकेंड बाद उन्हें एक और संदेश मिला कि उनके खाते से 50,000 रुपये निकाले गए हैं।

Pc:The Business Standard (Hindi)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.