Delhi Government ने स्कूलों में शुरू किया 'बिजनेस ब्लास्टर्स’ कार्यक्रम

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 02:22:58 PM
Delhi government launches 'Business Blasters' program in schools

न्यूज़ डेस्क|  उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को त्यागराज स्टेडियम में दिल्ली सरकार के “बिजनेस ब्लास्टर्स” कार्यक्रम की शुरुआत की। दिल्ली सरकार के स्कूलों में इस कार्यक्रम का क्रियान्वयन किया जाएगा और इसका लक्ष्य स्कूल के स्तर पर युवा उद्यमी तैयार करना है। सिसोदिया ने कहा, “बिजनेस ब्लास्टर्स कार्यक्रम की शुरुआत कर मुझे गर्व हो रहा है। देश के विकास में यह आधारशिला का काम करेगा।”

उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पायलट परियोजना के तौर पर सफल हुआ था और इसमें कक्षा 11 तथा 12 के छात्रों को व्यवसाय शुरू करने के लिए दो हजार रुपये दिए जाएंगे। शिक्षा मंत्री ने कहा, “कक्षा 11 और 12 के छात्रों के लिए बनाया गया यह कार्यक्रम देश की प्रगति का आधार बनेगा। इसके जरिये, बच्चे नौकरी के लिए नहीं भागेंगे बल्कि नौकरी इन बच्चों के पीछे आएगी।”

मंत्री ने कहा कि अगर इस पहल को सही तरीके से लागू किया जाता है तो इससे भारत एक विकासशील देश से विकसित देश बन सकता है। इस कार्यक्रम की शुरुआत पायलट परियोजना के तहत खिचड़ीपुर के 'स्कूल ऑफ एक्सीलेंस’ में की गई थी। सिसोदिया ने कहा कि इसका उद्देश्य बच्चों में इस भावना को जागृत करना है कि वे जो भी करें, उसे उद्यमी मानसिकता के साथ करें।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.