Delhi-Weather : राष्ट्रीय राजधानी में छाए बादल, न्यूनतम तापमान बढ़ा

Samachar Jagat | Wednesday, 25 Jan 2023 10:55:44 AM
Delhi-Weather : Cloud cover in national capital, minimum temperature rises

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सुबह बादल छाए रहने के साथ ही न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक, 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अधिकतम तापमान के 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। गणतंत्र दिवस यानी बृहस्पतिवार को भी बादए छाए रहने के आसार हैं।

दिल्ली की सफदरजंग वेधशाला में मंगलवार को इस महीने का अभी तक सर्वाधिक न्यूनतम तापामन 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस रहा था। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो चार साल में इस महीने का सबसे अधिक तापमान था।

दिल्ली में आने वाले चार-पांच दिनों में बादल छाए रहने की संभावना है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में सर्दी के मौसम में अभी तक बारिश नहीं हुई है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, ऐसा नवंबर और दिसंबर में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी के कारण हुआ। पिछले साल जनवरी में शहर में 82.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जो 19०1 के बाद से इस महीने में सबसे अधिक थी। 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.