Delhi-Weather-Cold :दिल्ली में छाया घना कोहरा, ट्रेनें प्रभावित

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Jan 2023 10:39:43 AM
Delhi-Weather-Cold :Dense fog in Delhi, trains affected

नई दिल्ली : दिल्ली में मंगलवार सुबह घना कोहरा छाया रहा जिससे दृश्यता घटकर 50 मीटर रह गई और सड़क तथा रेल यातायात प्रभावित हुआ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के पास पालम वेधशाला में दृश्यता 50 मीटर दर्ज की गई।

उत्तर रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोहरे के कारण 39 ट्रेन एक घंटे से साढ़े पांच घंटे की देरी से चल रही हैं। उपग्रह तस्वीरों में पंजाब, बिहार, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश तक उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में कोहरे की घनी परत दिखाई दे रही है।
दिल्ली में सोमवार को लगातार पांचवें दिन शीतलहर का दौर जारी रहा था और कोहरे के कारण सड़क, रेल और हवाई यातायात भी प्रभावित रहा।

आईएमडी के अधिकारियों ने बताया कि पालम वेधशाला में रविवार रात साढ़े आठ बजे से सोमवार शाम साढ़े चार बजे के बीच दृश्यता 1,000  मीटर से कम ही दर्ज की गई। सफदरजंग वेधशाला में न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।अधिकारियों ने बताया कि इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में शीतलहर की स्थिति में कमी आई है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.