Delhi-Weather : दिल्ली में छा सकते हैं बादल, वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब’

Samachar Jagat | Friday, 13 Jan 2023 11:26:07 AM
Delhi-Weather :Delhi may be cloudy, air quality 'very poor'

नहीं दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम, 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, और दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, अधिकतम तापमान के 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली और उसके पड़ोसी राज्यों में कुछ इलाकों में 15 जनवरी से एक बार फिर शीतलहर चलने के आसार हैं। मौजूदा पश्चिमी विक्षोभ के कारण तेज हवाएं चलने से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोहरे से लोगों को राहत मिली, लेकिन पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में घने से बहुत घने कोहरे की परत छाई रही। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 373 दर्ज किया गया।
मालूम हो कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा’, 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच 'मध्यम’, 201 से 300 के बीच 'खराब’, 301 से 400 के बीच 'बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच 'गंभीर’ माना जाता है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.