Delhi Weather : दिल्ली में सोमवार को लू चलने की आशंका

Samachar Jagat | Monday, 06 Jun 2022 12:23:41 PM
Delhi Weather :  Heat wave expected in Delhi on Monday

नई दिल्ली : भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में सोमवार को कुछ स्थानों पर लू चलने की चेतावनी देते हुए 'येलो अलर्ट’ जारी किया है। शहर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री सेल्सियस कम है।

Greenआईएमडी मौसम संबंधी चेतावनियों के लिए चार रंगों-'ग्रीन’ (हरा), 'येलो’ (पीला), 'ऑरेंज’ (नारंगी) और 'रेड’ (लाल) के कोड का इस्तेमाल करता है। 'ग्रीन’ का अर्थ है कि कोई कदम उठाने की आवश्यकता नहीं है। 'येलो’ कोड का अर्थ है कि ताजा जानकारी पर नजर रखिए। 'ऑरेंज’ कोड का अर्थ है कि तैयार रहिए और 'रेड’ कोड का अर्थ है कि कदम उठाइए। विभाग ने बताया कि सोमवार को अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं और सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 25 प्रतिशत दर्ज की गई।

दिल्ली के कई हिस्सो में रविवार को लू चली और छह स्थानों पर अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि शनिवार को यह 43.9 डिग्री और शुक्रवार को 42.9 डिग्री सेल्सियस रहा था। मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री अधिक यानी 47.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और यह राष्ट्रीय राजधानी में सबसे गर्म स्थान रहा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.